Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App | Photo Se Step By Step Solution Nikalne Wala App

Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App | Photo Se Step By Step Solution Nikalne Wala App

क्या आप छात्र हैऔर आपको Math पढ़ने में Problam होती है, आप Math पढ़ते – पढ़ते सवाल करने में अटक जाते है, यदि आपके साथ ऐसा होता है, तो आप इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें! क्यूंकि इस लेख में Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App के बारे में जानकारी दी गई है, जिसकी मदद से आप Math के किसी भी सवाल को कुछ ही सेकंड में Solv कर सकते हो बड़ी ही आसानी से, तो कैसे इस App से सवाल को Solv करना है, इस Application की मदद से इसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस लेख को अंत तक पढ़े। 

Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App

Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App बहुत सारे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से Photo खींचकर अपने Question का Answer प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ज्यादातर सभी App Paid होते हैं, लेकिन इस लेख में जी Application के बारे में जानकारी दी गई है, वह Application बिल्कुल Free है, आप बिल्कुल Free में उस App की मदद से Photo खींचकर अपने Math के सवाल को Solv कर सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण सवाल यह आता है कि इस App का नाम क्या है? और इसApp को Download कैसे करें ? तो यह जानने के लिए आगे पड़े।

Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App का नाम क्या हैं?

Photo Se Question Ka Answer Dene Wala App का नाम Calculator है, लेकिन इस ऐप का नाम जब आप प्ले स्टोर पर सर्च करेंगे तो यह ऐप आपको नहीं मिलेगा तो सबसे महत्वपूर्ण सवाल ही आता है कि इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कहां से करना है तो चलिए मैं आपको बताता हूं इस ऐप को आप कहां से डाउनलोड कर सकते हैं!

Calculator App को डाउनलोड कैसे करें ?

Calculator App डाउनलोड करने के लिए आपको इस Application के Last में जाना है, और वहां पर आपको Download Link मिल जाएगा, डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल में यह Calculator App डाउनलोड हो जाएगा, लेकिन App Download करने के बाद इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे करना है पहले यह पढ़ लें, उसके बाद कैलकुलेटर App डाउनलोड करें।

Calculatr App का इस्तेमाल कैसे करें ?

Calculator App का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, आप दिए गए नीचे सभी स्टेप्स का पालन करके आप आसानी से कैलकुलेटर एप का इस्तेमाल कर सकते हैं,

Step – 1 : सबसे पहले आपको Calculator App को डाउनलोड कर लेना है। Calculator App का डाउनलोड लिंक आपको इस आर्टिकल के लास्ट में मिल जाएगा, App को डाउनलोड कर लेने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को Open कर लेना है। Open करने के बाद आपको यह Application कुछ इस तरह से दिखाई देगा जैसे आप ऊपर फोटो में देख रहे हैं।

Step – 2 : Calculator App Open कर लेने के बाद आपको यहां पर बहुत सारे Option दिखाई देंगे लेकिन एक आपको यहां पर camra का option दिखाई देगा जैसे ऊपर फोटो में दिखाई दे रहा है आपको camare के ऊपर एक बार Click कर देना है

Step – 3 : Camera के ऊपर Click करने के बाद आपको यहां पर तीन Option दिखाई देंगे एक Only this time और दूसरा Dont Allow और तीसरा यह सबसे उपर Will Using The App तो आपको Will Using The App पर क्लिक कर देना है।

Step – 4 : Will Using The App पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल का कैमरा चालू हो जाएगा कैमरा चालू होने के बाद आपको उस सबाल का फोटो लेना है जिसका आप Solution पाना चाहते हैं जैसे कि आप ऊपर फोटो में देख रहे हैं इसी तरह से आप अपने सवाल का फोटो ले लें।

Step – 5 : सवाल का फोटो को लेने के बाद आपको यहां Send का बटन दिखाई देगा आपको इस Send के बटन पर क्लिक करना है लेकिन Send के बटन पर क्लिक करने से पहले आप अपने सवाल को Crop जरूर कर लें।

Step – 6 : Crop करने के बाद जब आप Send के बटन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके मोबाइल में एक Add दिखाई देगा इस Add को हटने के लिए आपको 30 सेकंड तक इंतजार करना है उसके बाद आपको Skip Add का Option दिखाई देगा जैसे ऊपर फोटो में है आपको इस पर क्लिक कर देना है उसके बाद यह Add यहां से हट जाएगा।

Step – 7 : Add हटने के बाद आपके सवाल का Question निकल कर आ जाएगा, लेकिन यहां पर आपको अपने सवाल का Answer देखने के लिए View Steps पर क्लिक करना है।

Step – 8 : View Step पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ नहीं करना है आपके सवाल का क्वेश्चन निकलकर आ जाएगा यहां आप ऊपर Photo में भी देख सकते हैं इसी तरह से आपके भी सवाल का Question निकल कर आएगा। यहां पर Step by Step पूरा विस्तार से आपको अपना सवाल देखने के लिए मिलेगा, इसी तरह से आप Math का कोई भी सवाल Calculator App से पूछ सकते हैं और उसका कुछ ही सेकंड में सॉल्यूशन निकाल सकते हैं।

निष्कर्ष 

इस लेख को पढ़कर आप Math के किसी भी सवाल को आसानी से हल कर सकते हैं इसके लिए आपको एक App की मदद लेनी होगी और उस App का नाम और उस App को कैसे इस्तेमाल करना है तथा Application डाउनलोड कैसे करना है ? इसकी जानकारी इस लेख में दी गई है। उम्मीद करता हूं आपको सारी जानकारी पसंद आई होगी, और यदि आप और किसी विषय पर सवाल पूछना चाहते हैं तो कमेंट करें कमेंट में आपको जवाब मिल जाएगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *