दूसरे के Whatsapp Chat को कैसे पढ़े ?

Whatsapp Chat : व्हाट्सएप एप्लीकेशन एक ऐसा एप्लीकेशन है जिस पर आप दूसरे को मैसेज को भेज सकते हैं और दूसरा व्यक्ति आपके पास मैसेज भेज सकता है और आप दुनिया के एक कोने पर बैठ बैठकर दूसरे कोने में बैठे व्यक्ति से Chat के माध्यम से बात कर सकते हैं!

लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम यह पढ़ने वाले हैं। कि दूसरे के व्हाट्सएप चैट को अपने फोन में कैसे पढ़े। जैसे कि आपकाकोई दोस्त है। और आप उसे दोस्त के मैसेज को पढ़ना चाहते हैं।

लेकिन समस्या यह है कि दोस्त आपको अपना फोन देता नहीं है तो कैसे आप उसके मैसेज को पढ़ सकते हैं इसके बारे में ही आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे कुछ ऐसे तरीके हैं जिनके माध्यम से आप दूसरे के Whatsapp Chat के मैसेज को अपने फोन में पढ़ सकते हैं तो समय ना लेते हुए आर्टिकल को पढ़ाना शुरू कजिए।

दूसरे के Whatsapp Chat को कैसे पढ़े ?

यहाँ पर मैंने कुछ ऐसे तरीके लिखे है जिसको फॉलो करके आप दूसरे के Whatsapp Chat के मेसेज को पढ़ सकते है, तो अब आप पढ़ना शुरू कीजिए।

सबसे आसान और रियल तरीका यह है की आप उसके फ़ोन को ले और उस फ़ोन के मेसेज को पढ़ ले,

दूसरा तरीका यह है की आप जिसका मेसेज पढ़ें चाहते है उस फ़ोन को ले और मेसेज को अपने फ़ोन में forwed कर दे आपके फ़ोन में मेसेज आने के बाद आप उस मेसेज को पढ़ सकते है!

Whatsapp के मेसेज को कैसे डिलीट करे ?

Whatsapp एप्प में जो मेसेज आय हुए है आप उनको डिलीट करना चाहते है तो आप उस मेसेज के पास जाए जिसे आप डिलीट करने वाले है मेसेज पर आने के बाद आपको अब इसमें उस मेसेज को क्लिक करके रखना है!

जिसको आप डिलीट करने वाले है मेसेज को डिलीट करने के लिए अब मेसेज के ऊपर क्लिक करे और tap करके रखे, इसके बाद आपको delete का ऑप्शन मिलेगा आप इसके ऊपर क्लिक कर दे आपका मेसेज डिलीट हो जायगा।

दूसरे के Whatsapp अकाउंट को Number से Login कैसे करे ?

पहले अपने अकाउंट को आप डिलीट कर दे या logout कर दे इसके बाद जिस नंबर से आपको लॉगिन होना है उस नंबर को लिख दे, इसके बाद अब आपको नाम लिखना है, इसके बाद आप Next पर क्लिक करके अपनी DP को लगा दे आपका फोटो भी लग जायगा इसके बाद आपका अकाउंट भी बन जायगा।

Form से Whatsapp के मेसेज को कैसे निकाले ?

फॉर्म को भरकर आप अपने फ़ोन में मेसेज को सेंड कर सकते है इसके लिए आप नीचे दिए गए फॉर्म को ध्यान से भरे इसके बाद आपको Whatsapp Chat के मेसेज पढ़ने को मिल जायँगे।

Whatsapp से जुड़े महत्ब्पूर्ण प्रश्न उत्तर

यहाँ पर नीचे मैंने पांचा Whatsapp से जुड़े महत्ब्पूर्ण प्रश्न के उत्तर लिखे है आप इनको ध्यान से पढ़िए।

Whatsapp App को किसने बनाया है ?

whatsapp आप चलाते है तो आपको पता होना चाहिए व्हाट्सप्प को जेन कूम और ब्रायन एक्टन ने बनाया है!

Whatsapp App में मेसेज को कैसे पढ़े ?

किसी भी मेसेज को पढ़ने के लिए आप Whatsapp App को ओपन करे इसके बाद इसमें आप जिसके मेसेज को पढ़ना चाहते है उस मेसेज के नम्बर में चले जाय इसके बाद आप उस मेसेज को पढ़ ले,

Whatsapp App में अकाउंट कैसे बनाये ?

Whatsapp App में अकाउंट बनाना बहुत आसान है आप सबसे पहले अपने फ़ोन में Whatsapp App को डाउनलोड कर ले इसके बाद इसमें आप अपने नंबर को लिखे नंबर लिखने के बाद आप इसमें otp आएगा उस otp को लिख दे, इसके बाद आप अपने नाम को लिखे फिर आप अपनी उम्र या ईमेल आईडी को लिखे ओर इसके बाद आपका Whatsapp App में अकाउंट बन जायगा।

Whatsapp App को Hack होने से कैसे बचाए ?

यदि आप अपना Whatsapp App को हैक होने से बचाना चाहते है तो आप सबसे पहले अपने Whatsapp App में two Verification को Enable कर ले इसके बाद आपके फ़ोन में कभी भी Whatsapp App हैक नहीं होगा और इस एप में आप पासवर्ड को भी लगा दे,

दूसरे के Whatsapp को अपने फ़ोन में Login कैसे करे ?

दूसरे के Whatsapp को लॉगिन करने के लिए आप अपने फ़ोन में पहले Whatsapp एप्प को ओपन करे इसके बाद Right Side में थ्री डॉट पर क्लिक करे इसके बाद आपके सामने Link Device लिखा मिलेगा आप इसके ऊपर क्लिक कर दे, और इसके बाद आप QR Code को स्कैन करे इसके बाद आपका व्हाट्सअप लॉगिन हो जायगा।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में मैंने Whatsapp Chat एप्प को कैसे आप पढ़ सकते है इसके बारे में जानकरी को दिया है, आप आपने इस लेख को ध्यान से पढ़ा है तो आपको समझ आ गया होगा की कैसे आप Whatsapp Chat को पढ़ सकते है, लेख को पूरा पढ़ने के लिए धन्यबाद इसे आपने दोस्तों के पास जरूर भेजे,

Releted आर्टिकल को इनको भी आप पढ़ सकते है – :

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *