Free Recharge Karne Ka Tarika 2024

Free Mein Recharge Karne Ka Tarika

Free Recharge : यदि आप अपने मोबाइल नंबर पर फ्री में रिचार्ज करना चाहते हैं और फ्री रिचार्ज कैसे करें यह सीखने के लिए ही आप इस आर्टिकल पर आए हैं, तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर हैं।

इस आर्टिकल में आपको फ्री में रिचार्ज कैसे करें? इसके बारे में जानकारी मिलेगी, सबसे पहले मैं आपको बता दूं, कि फ्री में रिचार्ज करने के लिए आपको कोई इस आर्टिकल में ट्रिक बताने वाला मैं नहीं हूं।

मैं आपको रियल एकदम काम करने वाला तरीका बताऊंगा, जिससे आप रियल में अपने किसी भी नंबर पर रिचार्ज कर सकते हैं और आप एक महीने में दो बार तीन बार चार बार जितनी बार चाहे। रिचार्ज को कर सकते हैं। लेकिन कैसे रिचार्ज करना है इसका तरीका जानने के लिए आप आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

Free Recharge Karne Ka Tarika

फ्री रिचार्ज करने का तरीका यहां पर मैंने लिस्ट में लिखा है आप एक-एक करके सभी स्टेप्स को पड़े और समझे कि कैसे आप फ्री में रिचार्ज को कर सकते हैं!

Step – 1 Free Recharge करने के लिए आप सबसे पहले अपने फ़ोन में ऐसे एप्प को डाउनलोड करे जो आपको पैसे कमा कर दे जैसे की Winzo, Upstox, Meesho, Groww , Investing App इनमे से किसी भी एप्प को आप डाउनलोड करे!

Step – 2 Winzo, Upstox, Meesho, Groww , Investing App को डाउनलोड करने के लिए आपको Play Store को ओपन करना है इसके नाम को सर्च करना है और डाउनलोड कर लेना है!

Step – 3 अब इन एप्प में आपको अपना account बनाना है और चलाना है पैसे को कमाना है और अकाउंट में पैसे निकाल लेना है और फ्री में रिचार्ज को कर लेना है इस तरीके से आप रिचार्ज कर सकते है!

Form से Free Recharge Karne Ka Tarika

यदि आप Form भरकर रिचार्ज करने के लिए इस आर्टिकल को पढ़ रहे हैं तो चलिए मैं आपको बता देता हूं कि फॉर्म भरकर रिचार्ज कैसे करना है, Form भरकर रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले तो इस फॉर्म को आपको पूरा पढ़ना है,

उसके बाद इस फॉर्म को पूरा भरना है, भरने के लिए आपको कोई अपनी दस्तावेज जमा नहीं करना है, आपको सबसे पहले पहले Step में अपना उस नंबर को लिखना है जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं!

नंबर लिखने के बाद आप किस कंपनी की सिम को चला रहे हैं, या किस कंपनी की सिम पर आप रिचार्ज करना चाहते हैं! जैसे कि Jio Vi Airtel उसको आपको सेलेक्ट कर लेना है,

उसके बाद आप रिचार्ज कितने पैसे वाला करना चाहते हैं, यह आपको सेलेक्ट करना है फिर आपको Submit कर देना है बस इतना करने के बाद आपका रिचार्ज का पूरा Process Complete हो जाएगा।

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.

Free Recharge Karne Wala App

यदि आप फ्री में रिचार्ज करने वाले App के नाम जानना चाहते हैं या आप यह जानना चाहते हैं, कि फ्री में रिचार्ज करने वाले कौन से ऐप है, तो मैं आपको बता दूं Play Store पर जब आप सर्च करेंगे,

फ्री में रिचार्ज करने वाले ऐप तो बहुत सारे ऐप आपको मिल जाएंगे जो फ्री में रिचार्ज करने के लिए आपसे कहेंगे, लेकिन वह एप्लीकेशन रियल नहीं है, कोई भी एप्लीकेशन आपका फ्री में रिचार्ज नहीं करके देगा,

लेकिन एप्लीकेशन की मदद से आप फ्री में रिचार्ज रियल में कर सकते हैं, इसका सबसे आसान तरीका है कि आप ऐसे एप्लीकेशन को डाउनलोड करें, जिसमें Task करने के आपको पैसे मिले,

उसके बाद उस पैसे को आप अपने खाते में निकाले और उस पैसे से आप फ्री में रिचार्ज कर ले, इस तरीके से आप रिचार्ज कर सकते हैं, फ्री में अगर बात करें फ्री में रिचार्ज करने वाले ऐप के बारे में तो फ्री में रिचार्ज करने वाला App Winzo है!

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में फ्री में रिचार्ज कैसे किया जाता है, इसके बारे में पूरी जानकारी दी है, मैंने इस आर्टिकल में एक फॉर्म भी भरने के लिए दिया है, आप इस फॉर्म को भरकर सबमिट कर देंगे, तो आपका फ्री में रिचार्ज हो जाएगा,

लेकिन हो सकता है आपका रिचार्ज ना हो क्योंकि यह फॉर्म कुछ लिमिटेड लोगों के लिए है, अगर आप ज्यादा देर कर देते हैं, तो आपका रिचार्ज नहीं हो पाएगा या आपका रिचार्ज Pending में भी पड़ सकता है!

जो कुछ देर के बाद हो जाएगा इसलिए आप इस Form को भरकर सबमिट जरूर करें, अगर आपको आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें और ऐसे ही जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट के दूसरे आर्टिकल को पड़े!

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद कुछ पूछना है तो आप कमेंट करें या हमसे कुछ राय लेना चाहते हैं तो आप हमें Contect Us पेज से कांटेक्ट कर सकते हैं!

इन आर्टिकल को भी पढ़े – :

Free Recharge के बारे में महत्ब्पूर्ण प्रश्न उत्तर

यहाँ पर इस लेख से जुड़े महत्ब्पूर्ण सबालो के जबाब लिखे है, आप इन प्रश्न के उत्तर जरूर पढ़े!

Free Recharge कर सकते है ?

जी हाँ, आप Free Recharge करवा सकते है लेकिन इसके बदले में आपको कुछ काम करना होगा, जैसे की आपको किसी एप्प में टास्क पुरे करने होंगे सर्वे पुरे करने होंगे उसके बदले में आप फ्री में अपना रिचार्ज कर सकते है।

एक बार में रिचार्ज कितने दिन का कर सकते है ?

Free में आप अपने नंबर पर एक महीने का या इससे ज्यादा भी रिचार्ज कर सकते है लेकिन आपको जायदा लम्बे समय लिए रिचार्ज करने के लिए आपको अधिक पैसे देने होंगे।

Free Recharge में रिचार्ज करने के लिए क्या चाहिए ?

फ्री में रिचार्ज करने के लिए सिर्फ आपको अपने सिम का नंबर चाहिए, अगर आपके पास सिम का नंबर है तो आप उस नंबर से ही फ्री में रिचार्ज को कर सकते है इसके लिए आपको कुछ और नहीं चाहिए।

रियल Free Recharge करने वाले एप्प कौन से है ?

फ्री में रिचार्ज करने वाले एप्प का नाम Mobile Recharge App – Online है, इसको आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है और इससे आप फ्री में रिचार्ज कर सकते है,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *