Instagram ID Ka Password Kaise Generate Kare ?

Instagram ID Ka Password Kaise Generate Kare : Instagram एक सोशल मीडिया एप्प है जिसपर आप वीडियो को देख सकते है इसमें आप अपनी वीडियो को शेयर कर सकते है!

और अपनी प्रोफाइल पर follower को गेन कर सकते है दूसरे के अकाउंट को आप फॉलो कर सकते है! लेकिन कभी कभी ऐसा होता है की हम और आप अपने अकाउंट के पासवर्ड को भूल जाते है या आपको दूसरे के अकाउंट का पासवर्ड पता करना है!

आप दूसरे के अकाउंट को अपने फ़ोन में लॉगिन करना चाहते है! लेकिन आपको इसका पासवर्ड पता नहीं है तो आप इस लेख को पूरा पढ़िए इस लेख में मैंने Instagram का पासवर्ड कैसे पता करे इसके बारे में जानकारी दी है!

Instagram ID Ka Password Kaise Generate Kare ?

यदि आप किसी दोस्त के Instagram ID का पासवर्ड लेकर अपने फ़ोन में उसके अकाउंट को लॉगिन करना चाहते है तो आप आसानी से कर सकते है सबसे अफ्ले आप अपने फ़ोन में इंस्टाग्राम को ओपन करे

ओपन करने के बाद आप अब Login पर क्लिक करे इसके बाद आप जिसका अकाउंट का पासवर्ड पता करना चाहते है उसके user id को लिखे, और एंटर पर क्लिक करके Forget पर क्लिक करे इसके बाद मोबाइल नंबर लिखे, ईमेल आईडी को लिखे इसके बाद एक OTP आएगा उसे लिख दे फिर आप नया पासवर्ड बना ले,

और उस पासवर्ड से आप लॉगिन कर ले! एक बार लिस्ट में स्टेप बाय स्टेप सभी स्टेप को पढ़ ले,

  • सबसे पहले आप अपने फ़ोन में Instagram ओपन करके Login पेज पर आ जाए,
  • इसके बाद आप मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी को लिखे
  • अब आप Forget Password पर क्लिक करे
  • इसके बाद आप फिरसे मोबाइल नंबर लिखे या आप ईमेल आईडी को लिखे अगर आप को याद है तो आप Username को भी लिख दे,
  • फिर आप Send Login Link पर क्लिक करे इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर या ईमेल आईडी जो आपने लिखी है उसपर फॉरगेट करने वाली लिंक आएगी आप उसपे क्लिक करके पासवर्ड को Generate करे!

और उस पासवर्ड को Generate करने के बाद आप लॉगिन कर सकते है!

Instagram ID की जरूरत कब होती है ?

जब आप अपने फ़ोन में इंस्टाग्राम को ओपन करके अपने अकाउंट को सर्च करके देखते है या आप दूसरे के अकाउंट को सर्च करके देखते है तो आपको Instagram ID की जरूरत पढ़ती है क्यूंकि अगर आपके पास Instagram ID होगी तब ही आप Instagram में अपने अकाउंट को सर्च करके देख सकेंगे,

Form के माध्यम से Instagram ID Ka Password Kaise Generate Kare ?

Form भरके आप आसानी से पासवर्ड को generate कर सकते है सबसे पहले आप इस फॉर्म में instagram की Id को लिख दे इसके बाद आपको कुछ देर में पासवर्ड मिल जायगा उसके बाद आप उस पासवर्ड को अपने फ़ोन में लगा कर देख ले और

Login करके देखे, हो सकता है की यह पासवर्ड आपके फ़ोन में काम कर जाए या यह भी हो सकता है की यह पासवर्ड आपके फ़ोन में काम न करे तो आप ऊपर लिखे स्टेप को पढ़े और उस तरह से अपने instagram आईडी का पासवर्ड को चेंज करे!

Please enable JavaScript in your browser to complete this form.

निष्कर्ष

इस लेख में मैंने Instagram ID का पासवर्ड कैसे पता करे पासवर्ड को कैसे बदले और कैसे नई पासवर्ड को generate करे यह जानकरी दी है में उम्मीद करूँगा की आपको Instagram ID का यह लेख पसंद आया होगा इस लेख को आप अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे ताकि Instagram ID का पासवर्ड को पता करना सीख जाए. इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए धन्यबाद। कुछ पूछना है तो आप कमेंट करे!

Releted आर्टिकल को इनको भी आप पढ़ सकते है – :

Instagram ID से जुड़े महत्ब्पूर्ण प्रश्न उत्तर

Instagram ID का यह आर्टिकल लिखा है अब आप इस लेख के महत्ब्पूर्ण हिस्से पर आ चुके है, यहाँ पर नीचे Instagram ID से जुड़े महत्ब्पूर्ण प्रश्न उत्तर लिखे है आप इसे ध्यान से जरूर पढ़े!

Instagram ID क्या होती है ?

Instagram ID एक आपकी Instagram पर पहचान होती है, इस Instagram ID से आपके अकाउंट को आसानी से कोई व्यक्ति अपने फ़ोन में सर्च करके निकाल सकता है, जैसे की मैंने अपना अकाउंट Instagram पर बनाया है तो मुझे एक Instagram ID मिलेगी जैसे की PMMODI352 तो जब में इसको सर्च करूँगा तो इससे मेरा अकाउंट सबसे ऊपर निकल कर आ जायगा इस तरह से आप मेरे अकाउंट पर आसानी से पहुंच जायँगे तो यही Instagram ID होती है,

Instagram ID को कैसे निकाले ?

Instagram ID निकालने के लिए फ़ोन में इंस्टाग्राम एप्प को ओपन करके लॉगिन करे, और आप अपने Profile Photo पर क्लिक करे, इसके बाद आपको ऊपर आपके अकॉउंट का नाम लिखा हुआ मिलेगा तो आप अब उस नाम को ही लिख ले या निकाल ले यही Instagram ID है इस तरह से आप अपनी Instagram ID को निकाल सकते है!

अपनी नई Instagram ID कैसे बनाये ?

नई Instagram आईडी को बनाने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करे, स्टेप एक, Instagram एप्प को डाउनलोड करे, स्टेप दो, इंस्टाग्राम को अब open करे, ओपन करने के बाद Create Acount पर क्लिक करे, अब आप इसमें आप अपना नाम और ईमेल आईडी को लिखे और नंबर लिखे इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करके पासवर्ड को बनाये इसके बाद अपना फोटो लगाए आपकी अब Instagram ID बन जायगी।

Instagram ID का पासवर्ड कैसे बदले ?

Instagram ID का पासवर्ड बदलने के लिए आप सबसे पहले अपने फ़ोन में Instagram को ओपन करे और Login पेज पर आय इसके बाद आप Forget पर क्लिक करे! अपनी ईमेल आईडी को लिखे सबमिट करे नंबर लिखे otp डाले इसके बाद अब आप नया पासवर्ड बना सकते है!

Instagram ID का पासवर्ड कैसे पता करे ?

Instagram ID का पासवर्ड आपको पता नहीं है आप पता करना चाहते है तो आप अपने फ़ोन में instagram को ओपन करे इसके बाद आप इसे लॉगिन करे पेज पर जाए और बहा पर जाने के बाद आप Forget बटन पर क्लिक करे और password को बदल ले इसके बाद आपको instagram का password बदल जायगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *